HomeBiharबीपीएससी ने सिविल जज के 155 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें...

बीपीएससी ने सिविल जज के 155 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

लाइव सिटीज, पटना: ज्यूडिशल सर्विस में जॉब करने की इच्छा रखने वाले युवकों के लिए अच्छी खबर है. बिहार में सिविल जज के 155 पदों पर वैकेंसी निकली है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने 32 वें ज्यूडिशल सर्विस कंपीटीटीव एक्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर 27 मार्च 2023 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त संस्थान से एलएलबी की डिग्री हासिल होना अनिवार्य है. प्रारंभिक लिखित परीक्षा में ओएमआर उत्तर पुस्तिका का प्रयोग किया जाएगा और इसके बारे में विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

सिविल जज के 155 पदों में अनरिजर्व्ड कैटेगरी के लिए 61 सीटें हैं, ईडब्ल्यूएस के लिए 15 सीटें, ईबीसी के लिए 30 सीटें, ओबीसी के लिए 18 सीटें, शेड्यूल कास्ट के लिए 29 सीटें और शेड्यूल ट्राइब के लिए 2 सीटें हैं. चयनित उम्मीदवारों को नियमों के अनुरूप ही प्रति माह का वेतन दिया जाएगा. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments