HomeBiharबिहार में चुनाव की घोषणा.. शिक्षक और स्नातक निर्वाचन की 5 MLC सीटों...

बिहार में चुनाव की घोषणा.. शिक्षक और स्नातक निर्वाचन की 5 MLC सीटों पर होगा इलेक्शन, पढ़ें पूरी डिटेल

लाइव सिटीज, पटना: बड़ी खबर बिहार विधान परिषद से है. यहां की चार सीटों के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव की घोषणा की दी है.मिली जानकारी के अनुसार 31 मार्च को मतदान होगा जबकि 5 अप्रैल को मतगणना होगी.विधान परिषद के चार सीट पर स्थायी चुनाव के साथ ही एक सीट के लिए उपचुनाव भी होगा.

निर्वाचन आयोग की घोषणा का मुताबिक गया के स्नातक और शिक्षक सीट के साथ ही सारण स्नातक और कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव होना है.इस समय गया स्नातक क्षेत्र से अवधेश नारायण सिंह,गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजीव श्याम सिंह,सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से वीरेन्द्र नारायण यादव और कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजीव कुमार सिंह विधान पार्षद है..और इनका कार्यकाल 08 मई 2023 को खत्म हो रहा है.

वहीं सारण निर्वाचन क्षेत्र से विधान पार्षद रहे केदारनाथ पांडेय का 24 अक्टूबर 2022 को निधन हो गया था.उनका कार्यकाल 16 नवंबर 2026 तक है.इसलिए इस सीट के लिए उपचुनाव कराया जायेग.इस चुनाव के लिए 6 मार्च को अधिसूचना जारी होगी ,13 मार्च तक नामांकन किया जाएगा और 16 मार्च तक नाम वापस लिया जा सकेगा.31 मार्च को मतदान होगा,जबकि 5 अप्रैल को मतगणना होगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments