HomeBiharबिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर...

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर दोनों सदनों को संयुक्त रूप से किया संबोधित, जानें क्या कुछ कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो गया. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत हो गई.इस मौके पर दोनों सदनों के सदस्यों के साथ साथ बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी और विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर मौजूद हैं.राज्यपाल ने अपने राजेंद्र विश्वनाथ अभिभाषण में राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और आने वाले समय में सरकार की योजना को सदन में रखा.

राजयपाल ने अपने संबोधन में कहा की सरकार अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था को लेकर हर स्तर पर काम कर रही है. बिहार में 2651 अभियुक्त शराबबंदी के मामले में गिरफ्तार किए गए हैं. बिहार में कोरोना का मात्र एक सक्रिय केस है. बिहार में 15 करोड़ 72 लाख टीके दिए जा चुके हैं. अब तक 13601 मृतकों को भुगतान किया जाता है. पहले बिहार में दो लाख मीट्रिक टन मछली उत्पादन होता था, अब यह आंकड़ा 7 लाख टन से ज्यादा पहुंच चुका है. बिहार में 267000 किसानों को अब तक शिक्षित किया जा चुका है.

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सदन को बताया कि भ्रष्टाचार के मामले में सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है.राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सरकार निरंतर काम कर रही है. इस पर बीजेपी विधायकों ने ये कहते हुए हंगामा शुरू कर दिया कि स्कूलों में शिक्षक और बिल्डिंग नहीं है। RJD ने जवाब दिया कि अडानी से मांग लीजिए. एमएलसी मुन्नी देवी ने कहा जाइए मोदी के सामने कटोरा लेकर भीख मांगिए। सदन में जय भीम के नारे भी लगे.

राज्यपाल ने कहा कि न्याय के साथ विकास किया जा रहा है।.सात निश्चय के तहत कई योजना सफलता पूर्वक चलाई जा रही है.जिसके बाद भाजपा ने नाली- गली पर राज्यपाल के अभिभाषण पर हंगामा करना शुरू कर दिया. इस बीच राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में बिहार सरकार की उपलब्धियां गिनाई.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र 5 अप्रैल तक चलेगा और 28 फरवरी को नीतीश सरकार अपना बजट पेश करेगी. महा गठबंधन सरकार का यह पहला बजट होगा. बजट सत्र को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. विधानसभा के आसपास के इलाकों में धारा 144 लगाई गई है और बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती विधानसभा के बाहर और विधानसभा परिसर में की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments