HomeBiharगांधी मैदान में दिव्यांगों का प्रदर्शन, समर्थन देने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष को...

गांधी मैदान में दिव्यांगों का प्रदर्शन, समर्थन देने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष को झेलना पड़ा आक्रोश

लाइव सिटीज, पटना:राजधानी पटना के गांधी मैदान में पिछले 10 दिनों से राज्य के तमाम दिव्यांगों ने दिव्यांग आयोग और पेंशन बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन किया. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा दिव्यांगों के प्रदर्शन में शिरक्त की. उन्होंने दिव्यांगों से मिलकर कहा कि उनकी मांग को लेकर सरकार को सदन में घेरने का काम करेंगे, इन लोगों की मांग जायज है.

दिव्यांगों को उचित पेंसन मिलना चाहिए और आयोग बनाने से राज्य के दिव्यांगों को लाभ मिलेगा. महागठबंधन की सरकार दिव्यांगों के प्रति हमदर्दी नहीं दिखा रही है. जिसका नतीजा है राज्य में 71लाख दिव्यांग है किसी कारण से यह दिव्यांग हुए हैं लेकिन इनके प्रति सभी लोगों की सहानुभूति होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि दिव्यांगों की हम सदन में दिव्यांगों को नौकरी में सहूलियत मिले इसके लिए भी मांग रखेंगे. नेता दिव्यांगों की मांगों को लेकर के सदन में सरकार को दबाव बनाएंगे अगर महागठबंधन की सरकार में दिव्यांगों के हित में पहल नहीं की जाती है तो हम और हमारी सरकार है. हम दिव्यांगों के हमदर्द बनेंगे और दिव्यांग आयोग का गठन करेंगे.

हांलाकी दिव्यांगों के बीच पहुंचे नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा को दिव्यांगों का विरोध भी झेलना पड़ा. दिव्यांगों ने उनके सामने ही कहा कि आप की सरकार ने दिव्यांगों के हित में कोई भी काम नहीं किया. ऐसे में आप जो आश्वासन देने आए हैं उस पर हम लोगों को भरोसा नहीं है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments