HomeBiharपटना के सभी घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सच्चे मन से...

पटना के सभी घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सच्चे मन से पूजा करने से प्रसन्न होते हैं भोलेनाथ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज महाशिवरात्रिपर गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है. राजधानी के एनआईटी घाट समेत सभी घाटों पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ की पूजा करने से समस्त कष्टों और पापों से मुक्ति मिलती है और मनोकामनाएं पूरी होती हैं. आज के दिन गंगा स्नान करने से मन की शांति के साथ-साथ शरीर भी शुद्ध हो जाता है.

गंगा स्नान के लिए राकेश कुमार कहते हैं कि सुबह में गंगाजल स्नान करने से एक तो स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है और दूसरी तरफ आज महाशिवरात्रि है. महाशिवरात्रि के मौके पर पवित्र मन के साथ शरीर को पवित्र करना बेहद जरूरी होता है. इसलिए गंगा स्नान करके गंगाजल लेकर के भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक कर रहे हैं. वहीं अमन कुमार का कहना है कि भले ही महाशिवरात्रि पर लड़कियां मनपसंद वर की इच्छा रखती हैं. वहीं हम लड़कों की कामना होती है कि भगवान भोलेनाथ उन्हें नौकरी और तरक्की दें.

गंगा घाटों पर बड़ी संख्या में लड़कियां और महिलाएं भी पहुंच रही हैं. प्रिया माथुर कहती हैं भगवान भोलेनाथ की पूजा का विशेष महत्व है. भगवान भोलेनाथ की पूजा के साथ-साथ मां पार्वती की भी पूजा की जाती है. इस बात का बिल्कुल सभी लोगों का इंतजार रहता है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments