HomeBiharआज है बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख,...

आज है बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के कॉलेजों से डीएलएड करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन यानि डीएलएड के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज यानि बुधवार, 16 फरवरी 2023 को बंद कर दी जाएगी।

ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, dledsecondary.biharboardonline.com पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि बिहार डीएलएड रजिस्ट्रेशन आखिरी तारीख पहले 14 फरवरी थी, जिसे बिहार बोर्ड द्वारा आज तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

13 मार्च से होनी है बिहार डीएलएड परीक्षा

दूसरी तरफ, बिहार बोर्ड द्वारा डीएलएड परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन 13 से 20 मार्च 2023 तक आयोजित किए जाने की घोषणा की है। वहीं, परीक्षा के आयोजन के बाद आंसर-की बोर्ड द्वारा 27 मार्च को जारी किए जाएंगे, जो कि 30 मार्च तक उम्मीदवारों के डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे।

हालांकि, बोर्ड परिणामों की घोषणा की तिथि का ऐलान नहीं किया है, लेकिन संभावना है कि नतीजे अगस्त या सितंबर में घोषित कर दिए जाएंगे। Bihar DElEd 2023: इन स्टेप में करें बिहार डीएलएड रजिस्ट्रेशन

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments