HomeBiharपरीक्षार्थी सावधान, BPSC परीक्षा में एक गलती आपका कैरियर बर्बाद कर सकती है

परीक्षार्थी सावधान, BPSC परीक्षा में एक गलती आपका कैरियर बर्बाद कर सकती है

लाइव सिटीज, पटना: 12 फरवरी को आयोजित होना वाली Bpsc पीटी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को सावधान होने की जरूरत है..क्योंकि उनकी एक गलती उनके कैरियर को बर्बाद को सकती है.

दरअसल बीपीएससी ने 12 फरवरी को आने वाले 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें इस गाइडलाइन के तहत परीक्षार्थियो ने बीपीएससी के ऑनलाइन फॉर्म में जिस फोटो को लगाया है.उनसी मूल प्रति और पहचान पत्र भी परीक्षा केंद्र के अंदर लाने को कहा है.इसके बिना परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दी जाएगी.12 से 2 बजे तक होनी वाली परीक्षा के लिए परीक्षार्थी को 11 बजे तक परीक्षा केन्द्र पर आना होगा..

इसके साथ ही परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की होगी. इसके साथ-साथ जो भी परीक्षार्थी कदाचार करते या सोसल मीडिया पर अफवाह फैलाते पकड़े तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी कदाचार करते पकड़े जाने पर 5 सालों तक किसी भी परीक्षा में शामिल होने से रोक दिया जाएगा. इसकी जानकारी सभी स्टेट बोर्ड और यूपीएससी को भी भेजी जाएगी.वहीं सोसल मीडिया पर अफवाह फैलाते पकड़े जाने पर तीन साल के लिए किसी भी तरह की परीक्षा देने से वंचित कर दिया जाएगा.

बताते चलें कि 324 पदों के लिए 68 वीं बीपीएससी संयुक्त परीक्षा के तहत 4 लाख 34 हजार 671 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है और इसके लिए पीटी परीक्षा 12 फरवरी को आयोजित की जा रही है.राजधानी पटना समेत राज्य के 38 जिलों में कुल 805 केन्द्र बनाए गए हैं,जहां मजिस्ट्रेट के साथ ही सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments