HomeBiharCISF ने 451 पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

CISF ने 451 पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

लाइव सिटीज, पटना: सीआईएसएफ यानी सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्सने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत कांस्टेबल, ड्राइवर और पंप ऑपरेटर के कुल 451 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. विभाग ने जानकारी दी है कि आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार 22 फरवरी 2023 तक ऑनलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं।

इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.cisf.gov.in पर जाकर सारी जानकारियों को अच्छे तरीके से देखना होगा. उसके बाद आखिरी तिथि से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन जमा करना पड़ेगा. इसके लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास होना चाहिए. इसके बारे में और भी जानकारी के लिए संबंधित विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है.

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 3 के अनुरूप प्रतिमाह वेतनमान दिया जाएगा. इन 451 रिक्त पदों में अनरिजर्व्ड के लिए 187 सीटें, एससी 67 सीटें, एसटी 32 सीटें, ओबीसी के लिए 121 और ईडब्ल्यूएस के लिए 44 सीटें रखी गई हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments