HomeBiharयूक्रेन में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, मंत्री समेत 18 की मौत

यूक्रेन में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, मंत्री समेत 18 की मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बड़ा हेलीकॅाप्टर हादसा हुआ है. बुधवार को यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर ब्रोवेरी टाउन में यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इस हादसे में यूक्रेन के यूक्रेन के इंटीरियर मिनिस्टर (गृहमंत्री) डेनिस मोनास्टिर्स्की अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित 18 लोगों की मौत हो गई है. कीव रीजन के गवर्नर ने जानकारी दी कि बुधवार को एक हेलीकॉप्टर एक आवासीय इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं.

अधिकारियों ने कहा कि इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है. हालांकि, इस दुर्घटना पर रूस की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई हैय राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख इहोर क्लेमेंको ने जानकारी दी कि इस हादसे में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई है. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको ने टेलीग्राम पर लिखा, ‘हम हताहतों और परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं.’

सोशल मीडिया पर हेलीकॅाप्टर हादसे की एक वीडियो भी वायरल हो रही है. जिसमें देखा जा सकता है कि लोग चीख-पुकार मचा रहे हैं. बताया गया है कि मारे गए लोग कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त हुए आपातकालीन सेवा हेलीकॉप्टर में सवार थे. इस हादसे में 10 बच्चों सहित कुल 22 लोग घायल हो गए हैं. इससे पहले, अधिकारियों और मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि हेलीकॉप्टर एक किंडरगार्टन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments