HomeBiharबक्सर विवाद' को लेकर चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, जानें...

बक्सर विवाद’ को लेकर चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने पिछले दिनों बक्सर में किसानों के साथ हुई बर्बरता को लेकर अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बिहार सरकार की शिकायत की है. चिराग ने इस संबंध में केंद्र सरकार को तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.

चिराग पासवान ने अपने पत्र में कहा है कि, राज्य सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहण करने के बाद भी किसानों को निर्धारित मुआवजा नहीं दिया गया है. किसानों की 250 एकड़ उपजाऊ जमीन को अधिग्रहित कर लिया गया है. लेकिन बदले में उनको बजार मूल्य भी नहीं दिया जा रहा है. इतना ही नहीं किसनों की जमीन छीन लेने से अनुसूचित जाति – जनजाति के 250 लोग बेघर हो गए हैं. जिन्हें किसी भी सरकार से मदद नहीं मिल रही है. इसलिए केंद्र सरकार को जल्द ही इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और किसानों को उचित मुआवजा दिलवाना चाहिए.

दरअसल, पिछले दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें यह दिख रहा था कि पुलिस के द्वारा आधी रात में किसानों के घर में जाकर उसकी पिटाई कर दी गई. जिसके बाद से किसान भी उग्र हो गए और उनके द्वारा पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. इसके बाद फिर से पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया गया. जिसके बाद इस मामले की सभी तरफ चर्चा तेज हो गयी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments