HomeBiharनिर्माणाधीन अपार्टमेंट में मिट्टी छानने के दौरान दबे 3 मजूदर, एक की...

निर्माणाधीन अपार्टमेंट में मिट्टी छानने के दौरान दबे 3 मजूदर, एक की मौत; दो श्रमिकों की हालत गंभीर

लाइव सिटीज, पटना: कोतवाली थाना क्षेत्र के एसपी वर्मा रोड में पहलेजा कोठी से सटी गली में दूसरे नंबर के प्लाट पर निर्माणाधीन अपार्टमेंट में काम कर रहे तीन मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए, जिसमें एक की मौत हो गई। हादसा गुरुवार की दोपहर करीब चार बजे हुआ। सूचना मिलते ही कोतवाली थानाध्यक्ष संजीत कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। घायल दो मजदूरों को इलाज के लिए गार्डिनर अस्पताल भेजा गया।

वहीं, मृत मजदूर के स्वजनों को खबर करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। डीएसपी (विधि-व्यवस्था) संजय कुमार ने बताया कि मृतक की पहचान सुरजीत दास (35) के रूप में हुई है। जख्मी सगुनी दास और कटवा की हालत खतरे से बाहर है। सभी पुनपुन थाना क्षेत्र के बेहरामा गांव के निवासी हैं।

निर्माणाधीन अपार्टमेंट का फाउंडेशन बेस तैयार किया जा रहा है। इसके कारण सड़क से करीब 15 फीट नीचे तक गड्ढा किया गया है। सड़क के समानांतर बची जमीन पर करकटनुमा कमरा बना है, जिसमें मजदूर रहते हैं। घटना के समय मौजूद मजदूर रमेश दास ने बताया कि सुबह से कुछ पांच श्रमिक गड्ढे के किनारे की मिट्टी छानने का काम कर रहे थे।

ठंड से हाड़ कांप रही थी, इसलिए अंगीठी जलाकर काम करते रहे। उत्तर से दक्षिण छोर तक मिट्टी छानने का काम लगभग पूरा हो चुका था। तभी एकाएक मिट्टी भरभरा कर कटवा, सुरजीत और सगुनी के ऊपर गिर पड़ी। तीनों उसके नीचे दब गए। रमेश और मिट्ठू दास थोड़ी दूरी पर थे। वे बाल-बाल बच गए। वे शोर मचाने लगे। इस बीच स्थानीय लोग जमा हो गए और मिट्टी हटाकर तीनों मजदूरों को निकालने लगे। साथ ही पुलिस को सूचना दी गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments